Redmi Note 7 & Note 7 Pro Launch in India on 28 feb 2019


नमस्कार दोस्तों तो कैसे हैं, आप ? आशा करता हूँ कि आप हमेशा की तरह अच्छे ही होंगे। जी हाँ दोस्तों तो launch  हो चुका है ''Redmi Note 7 & Note 7 Pro''  इंण्ड़िया में 28फरवरी 2019 को, यहाँ पर अगर हम बात करें 7Pro  की तो अभी तक China  में ये launch  नहीं हुआ। रेड़मी ने इसे सबसे पहले इंण्ड़िया में लॉच करने की घोषणा की, जो कि flipkart  पर 13मार्च2019 को दिन में 12बजे से  flash sale  में ही मिलेगा लेकिन रेड़मी ने एक सरप्राईज अभी भी बचा के रखा है कि जो रेड़ मी नोट 7प्रो चाईना में लॉच होगा वो कुछ खास होगा, और 18मार्च2019 में इसे चाइना में लॉन्च  किया जायेगा। और नोट 7, 6मार्च2019 को दिन में 12बजे से मिलना शुरू होगा वो भी flash sale में ही मिलेगा, लेकिना इसमें भी रेड़मी ने थोड़ा बदलाव करके इसे India  में लॉच किया है, वो बदलाव क्या है वो हम आपको आगे चलकर बतायेंगे आप ब्लॉग को पूरा जरूर पढ़ें।

अब जो लोग काफी समय से इन दोनों मोबाईल्स का वेट कर रहे थे, वो अब खुश हो जाओ और वेट करो 6मार्च और 13 मार्च का जब ये दोनों मोबाईल सेल होना शुरू होंगे। लेकिन दोस्तों flash sale में ये मोबाईल हर किसी को मिलना थोड़ा मुश्किल हो सकता है, क्यूँकि जब भी ये सेल होती है, तो हर किसी को इसका फायदा नहीं मिल पाता कारण बहुत से हो सकते हैं। जैसे काफी समय से यूज़र्स इसका वेट कर रहे थे ,ऑनलाईन आई डी न बनी होना, कमजोर नेट कनेक्शन, COD का ऑप्शन न मिलना आदि। लेकिन इसके लाँच इवेंट में ये भी बताया गया था कि काफी संख्या में इनके मॉड़ल्स तैयार किये गये हैं, इसलिए किसी को परेशान नहीं होना पड़ेगा, लेकिन ये तो समय ही बतायेगा कि किस-किसको ये मोबाईल फर्स्ट सेल में ही मिल सकता है, या नहीं ये उस यूजर की किसमत पर भी निर्भर करता है। 
तो चलो दोस्तों शुरू करते हैं। बिना किसी देरी के,

Specifications of Redmi Note 7 

4 GB RAM, 64 GB ROM  Expand Upto 256 GB
16.0 cm (6.3 inch) FHD+ Display
12MP + 2MP | 13MP Front Camera
4000 MAH Li-Polymer Battery
Qualcomm SD 660 AIE Processor
Gorilla Glass 5 Protection both side
Price: 11,999rs
तो दोस्तों कैसी लगी इसकी Specifications  और इसका बेस वेरियण्ट जो कि 3GB  Ram  वाला होगा उसकी कीमत 9,999rs  होगी। लेकिन यहाँ रेड़मी ने कुछ यूजर्स का दिल तोड़ दिया है। क्यूँकि काफी समय से ये हलचल मची थी कि इसमें 48MP का कैमरा देखने को मिलेगा लेकिन यहाँ  पर आप सब Specific देख ही सकते हैं, कि रेड़मी ने कितना बड़ा सदमा दिया है। लेकिन इसके Price  को देखते हुए कहा जा सकता है। कि इतनी स्पेसीफिकेशन मिलना भी काफी होगा सभी यूजर्स के लिए क्यूँकि ये एक बज़ट फ्रेंड़ली मोबाईल होने वाला है। 


अब बात करते हैं। रेडमी नोट 7प्रो कीः
 दोस्तों जैसा रेड़मी नोट 7के साथ हुआ चाइना में दिखाया कुछ और इंण्ड़िया में दिया कुछ और, तो ऐसा 7प्रो के साथ नहीं होने वाला अगर ऐसा 7प्रो के साथ होता तो इस कम्पनी को अपने काफी पुराने कस्टमर्स से हाथ धो बैठना पड़ता। इसलिए जैसा रेड़मी नोट 7प्रो के बारे में बताया गया था 48मेगा पिक्सेल के कैमरे के बारे में वैसा ही इंण्ड़िया में भी आपको देखने को मिलेगा, इसमें कम्पनी ने कोई बदलाव नहीं किया है। अब बात करें इसके प्राईस की तो ये भी एक मिड़ रेंज देने वाला एक समार्टफोने कहलाऐगा क्यूँकि इतने सारे Specifications के साथ SD 675 काफी पावरफुल प्रोसेसर होगा जो कि सभी मोबाईल्स कम्पनी में दूसरा रेड़मी होगा जिसने ये प्रोसेसेर लाँच किया इससे पहले वीवो वी15प्रो में ये मिल चुका है। इसका बेस वेरियण्ट आपको मिलेगा 4जीबी, 64जीबी - 13,999rs  का।

Specifications of Redmi Note 7

6 GB RAM, 128 GB ROM Expand Upto 256 GB
16.0 cm (6.3 inch) FHD+ Display
48MP + 5MP | 13MP Front Camera
4000 MAH Li-polymer Battery
Qualcomm SD 675 Processor
Gorilla Glass 5 Protection both side
Price: 16,999rs

खास फीचर्स- अगर दोस्तों बात करें इसके कैमरे की तो आपने इसके Specifications में ये देख ही लिया है, जैसा कि रेड़मी शुरू से ही 48मेगा पिक्सेल वो भी Soni  के Imx 586 सैंसर के साथ ही इसे लाँच कर रही है, जो की इसे सबसे खास बनाता है। ये मोबाईल क्वीक चार्ज को भी सपोर्ट करताह है। लेकिन इसमें अपको  नॉर्मल चार्जर ही मिलेगा इसको क्विक चार्ज करने लिए आपको 18वाट का चार्जर अलग से खरीदना पड़ेगा | 

Gaming Performance - इसमें आप अपने मनपसंद गेम PUBG को भी काफी हाई ग्राफिक के साथ भी खेल सकते हैं। और इसमें आपको Slow Motion Videos Record करने  की भी सुविधा मिलेगी, हांलाकि आपको फोटो लेते वक्त इसके 48मेगा पिक्सेल का मोड सलेक्ट करना होगा और इसमें Night Mode  की भी आपको फैसिलिटी मिलेगी। 

दोस्तों इसको आप फिलपकार्ट और एमआई स्टोर से भी खरीद सकते है। 13मार्च 2019 दिन के 12बजे से इसकी सेल शुरू हो जाएगी, लेकिन एक बात का ध्यान रहे कि ये सिर्फ आपको flash sale में खरीदना पड़ सकता है। इसलिए आप अपना  नेट कनेक्शन काफी फ़ास्ट यूज़ कर लें , और फलिप कार्ट से खरीदना चाहते हैं, तो पहले से ही डीटेल भी लें और अपनी आईडी भी बना कर रखें। 
तो दोस्तों best of luck आप सभी को इतना बढ़िया मोबाईल लेने के लिए, आज के लिए बस इतना ही। आपको हमारा आज का ये ब्लॉग कैसा लगा ? और आप इन दोनों में से कौन सा मोबाईल लेना पसंद करेंगे ये भी जरुर बतायें।  धन्यवाद ।







SHARE

Milan Tomic

Hi. I’m Designer of Blog Magic. I’m CEO/Founder of ThemeXpose. I’m Creative Art Director, Web Designer, UI/UX Designer, Interaction Designer, Industrial Designer, Web Developer, Business Enthusiast, StartUp Enthusiast, Speaker, Writer and Photographer. Inspired to make things looks better.

  • Image
  • Image
  • Image
  • Image
  • Image
    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment